झारखंड को दुनिया से जोड़ेगी गंगा - Live Now 24x7

Breaking

Friday, 7 April 2017

झारखंड को दुनिया से जोड़ेगी गंगा

कहते हैं मां सब कुछ देती है गंगा मां झारखंड को दुनिया से जुड़ने जा रही है। रेल रोड हाईवे आदि के बारे में सुना होगा अब वाटर वे की बात हो रही है।
साहिबगंज में बनने जा रहा मल्टी मॉडल टर्मिनल और गंगा नदी पुल पर झारखंड में आजादी के बाद विकास कितने बड़े लागत की योजना का एक साथ शुभारंभ शायद पहली बार हो रहा है इससे प्रदेश में विकास का द्वार खुलेगा और रोजगार बढ़ेगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को साहिबगंज में फोरलेन गंगा पुल मल्टी मॉडल टर्मिनल के शिलान्यास और साहब गंज गोविंदपुर सड़क का उद्घाटन करने के बाद विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए यह बातें कही उन्होंने कहा कि न केवल पूर्वोत्तर बल्कि बंगाल की खाड़ी के जरिए योजना से दूर दूर दुनिया के कई देशों के झारखंड से जुड़े रास्ते खुलेंगे पत्थर कोयला सहित अन्य चीजें और पानी के जहाज से धोए जा सकेगी गंगा पुल दो राज्यों से जोड़ने वाला सबसे बड़ा पुल पर नहीं जा रहा है।
मोदी बोले कि अटल जी की सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में देश को दो बड़ी योजनाएं
स्वर्णिम चतुर्भुज तथा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना आती है।
अब केंद्र सरकार उसी तर्ज पर देश में वाटर वे यानि जल मार्ग पर काम कर रही है साहिबगंज में फूल और टर्मिनल की योजना लटके कि नहीं नितिन गडकरी ऐसे मंत्री है जो स्तर समय परियोजनाओं को पूरा करना जानते हैं।

जमीन मिले तो स्मार्ट सिटी केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि साहिबगंज इंडस्ट्रियल हब बनेगा उन्होंने कहा कि अगर जमीन मिलती है तो साहिबगंज को स्मार्ट सिटी बनाए जाएंगे।22 किलोमीटर लंबे साहिबगंज मनिहारी गंगा पुल से पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए विकास का नया मार्ग खुलेगा।

1 comment:

  1. थैंक्यू नरेंद्र मोदी जी

    ReplyDelete