जेईई मेन्स का रिजल्ट, यहां क्लिक कर पाएं परिणाम - Live Now 24x7

Breaking

Thursday, 27 April 2017

जेईई मेन्स का रिजल्ट, यहां क्लिक कर पाएं परिणाम

ज्वाइंट एंट्रेंस एक्जामिनेशन (जेईई मेन्स)- 2017 का रिजल्ट 27 अप्रैल को जारी होने की संभावना है। सीबीएसई से संचालित यह परीक्षा गत दो अप्रैल को ऑफलाइन और 9 अप्रैल को ऑनलाइन हुई थी। वाराणसी में करीब 20 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। विभिन्न कोचिंग संस्थानों ने भी गुरुवार को रिजल्ट जारी होने की सूचना दी है।
इस बार जेईई (मेन्स) के पैटर्न में बदलाव किया गया है। 12वीं के बोर्ड परीक्षा के अंक फाइनल रैकिंग में नहीं जोड़े जाएंगे। जेईई (मेन) की रैंकिंग ही फाइनल होगी। पांच साल पहले जेईई (मेन) की रैंक जारी होने के बाद 12वीं के रिजल्ट का इंतजार किया जाता था। रिजल्ट आने के बाद नंबर जोड़कर फाइनल रैंक जारी होता। इसमें काफी उलटफेर हो जाता था। यह आईआईटी, एनआईटी, आईआईआईटी, डीम्ड विश्वविद्यालयों और अन्य केंद्रीय तकनीकी संस्थानों में दाखिले के लिए अखिल भारतीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा है।
कैरियर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

28 से शुरू होगी एडवांस की प्रक्रिया
जेईई मेंस का रिजल्ट जारी होने के साथ जेईई एडवांस के फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 28 अप्रैल से शुरू होकर 2 मई तक चलेगी। जेईई एडवांस्ड परीक्षा 21 मई को होगी। जेईई मेंस में शीर्ष मेरिट में रहने वाले जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई करेंगे।
यहां देखें रिजल्ट
जेईई मेन रिजल्ट जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर घोषित की जाएगी। रिजल्ट चेक करते समय अपना एडमिट कार्ड हाथ में रखें।

No comments:

Post a Comment