मोदी सरकार ने बेची 23 रेलवे स्टेशन - Live Now 24x7

खबरें जो सच बोले

Breaking

Monday, 12 June 2017

मोदी सरकार ने बेची 23 रेलवे स्टेशन

नई दिल्ली।। भले ही मोदी सरकार बार-बार सफाई देती आयी है कि वो आरक्षण को खत्म नहीं करेंगी लेकिन हाल ही में मोदी सरकार ने 20 रेलवे स्टेशनों को बेंच दिया है। अब इन स्टेशनों पर किसी भी sc, st और obc को आरक्षण के तहत नौकरी नहीं मिलेगी।
मोदी बचपन में रेलवे स्टेशनों पर चाय बेचा करते थे। ये बात सभी को पता है क्योकि स्वयं पीएम मोदी भी अक्सर अपने भाषणों में यहीं कहा करते है कि वे जब छोटे थे तो गुजारा करने के लिए गुजरात के वडनगर स्टेशन पर अपने पिताजी के साथ चाय बेचा करते थे।
खबर के मुताबिक, पीएम मोदी देश के बीस स्टेशनों की नीलामी करने जा रहे हैं। रेल मंत्रालय ने देश भर के 20 स्टेशनों को निजी कंपनियों को नीलाम करने का फैसला किया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस लिस्ट में मुंबई का लोकमान्य तिलक टर्मिनल, मुंबई सेंट्रल (मुख्य), बोरिवली, पुणे, ठाणे, विशाखापत्तनम, हावड़ा, इलाहाबाद, कानुपर सेंट्रल, कामाख्या, फरीदाबाद, जम्मू तवी, उदयपुर शहर, सिकंदराबाद, विजयवाड़ा, रांची, कोझिकोड, यसवंतपुर, बैंगलोर कैंट, भोपाल और इंदौर जैसे स्टेशनों को पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत विकसित करने का फैसला किया है।
सरकार ने इन स्टेशनों की ऑनलाइन नीलामी का निर्णय किया है, जिसमें 28 जून तक इच्छुक कंपनियां बोली लगा सकती है। इसके नतीजे 30 जून को घोषित किए जाएंगे, जहां सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले का नाम सार्वजनिक किया जाएगा।
रिपोर्ट के मुताबिक, आरक्षण तो सरकारी विभागों में ही है जब उसे ही प्राईवेट कंपनियों के हाथों बेच दिया जाएगा तो आरक्षण सिर्फ संविधान की शोभा बढ़ाने मात्र के लिए रह जाएगा।

No comments:

Post a Comment