जैक का कारनामा: स्कूल में परीक्षार्थी नहीं पर जारी कर दिया रिजल्ट - Live Now 24x7

Breaking

Sunday, 4 June 2017

जैक का कारनामा: स्कूल में परीक्षार्थी नहीं पर जारी कर दिया रिजल्ट

जमशेदपुर: झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने मैट्रिक व इंटर की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया. इस बार जैक की अोर से जारी किये गये रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की बात सामने आ रही है. उदाहरण के तौर पर जैक की अोर से इंटर के कॉमर्स की जारी की गयी सूची में उल्लेख किया गया है कि मारवाड़ी प्लस टू हाइ स्कूल घाटशिला से कॉमर्स के 100 फीसदी बच्चे फेल हो गये.

कोई भी परीक्षार्थी पास नहीं कर पाया. लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है. वास्तविकता यह है कि उक्त स्कूल से साइंस व कॉमर्स के एक भी परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया ही नहीं था. यानी परीक्षा दिये बगैर ही परीक्षार्थी का रिजल्ट जैक ने जारी कर दिया. उक्त स्कूल के रिजल्ट खराब होने की वजह से मानव संसाधन विकास विभाग की सचिव आराधना पटनायक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी राज कुमार प्रसाद सिंह को शोकॉज नोटिस भी भेज दिया है. लेकिन तफ्तीश करने के बाद यह बात निकल कर सामने आयी कि गड़बड़ी जैक की अोर से की गयी है.
गौरतलब है कि मारवाड़ी प्लस टू हाइ स्कूल घाटशिला में सिर्फ आर्ट्स की पढ़ाई होती है, इन्हें पढ़ाने के लिए 4 शिक्षक हैं. यही शिक्षक हाइ स्कूल के विद्यार्थियों को भी पढ़ाते हैं.

No comments:

Post a Comment