झारखंड गठन के बाद कर्मचारी लगातार उपेक्षित हुए : सपन - Live Now 24x7

खबरें जो सच बोले

Breaking

Monday, 25 September 2017

झारखंड गठन के बाद कर्मचारी लगातार उपेक्षित हुए : सपन

बोकारो : झारखंड राज्य चतुर्थवर्गीय सरकारी कर्मचारी संघ बोकारो शाखा की बैठक रविवार को सिटी पार्क में हुई. अध्यक्षता संयुक्त मंत्री प्रेम शंकर राम ने की. सचिव सह प्रदेश महामंत्री सपन कुमार कर्मकार ने कहा : लंबी अवधि से झारखंड में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी उपेक्षा के शिकार हो रहे है. पूर्व के अविभाजित बिहार से ही तृतीय वर्ग के रिक्त पदों पर चतुर्थवर्गीय कर्मियों की प्रोन्नति का प्रतिशत सुनिश्चित था. परंतु झारखंड बनने के बाद एक भी पद पर प्रोन्नति का अवसर प्राप्त नहीं हो सका. कहा : दुख इस बात का है कि छठा वेतन आयोग द्वारा चतुर्थ वर्ग के पद के स्थान पर सभी चतुर्थवर्गीय कर्मी को तृतीय वर्ग घोषित किया गया. लेकिन झारखंड में आज तक लागू नहीं हो सका. 
 
चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों का पद प्रोन्नति वर्षों से लंबित : श्री कर्मकार ने कहा : बोकारो जिला में तृतीय वर्ग की अहर्ता रखने वाले चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों का पद प्रोन्नति वर्षों से लंबित है. वर्ष 2015 में जिला स्तर चतुर्थवर्गीय कर्मियों के प्रोन्नति के संबंध में कमेटी का गठन किया गया है. इतनी लंबी अवधि बीत जाने के बावजूद अर्हता रखने वाले चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के पदोन्नति के संबंध में निर्णय नहीं लिया जाना बहुत ही चिंताजनक है. 
 
मांग को ले करेंगे आंदोलन : श्री कर्मकार ने कहा : चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों की पद प्रोन्नति समेत अन्य मांगों को लेकर आंदोलन किया जायेगा. मौके पर पशुपति नायक, सुदाम कुमार दास, अजय कुमार, नवल कुमार, नवेंदु, अमित कुमार राय, केदारनाथ महतो, मंगल सोरेन, बनारस महतो, राजा राम कोड़ा, अनिल कुमार महतो, देवदास कुमार, उषम कुमार, सुदीप कुमार मंडल, हरिलाल महली, कुमार गौरव, संजय कुमार बाउरी आदि ने संबोधित किया.
x

No comments:

Post a Comment