दुर्गा पूजाः जानिए 26 से क्या रहेगा धनबाद शहर का ट्रैफिक प्लान - Live Now 24x7

Breaking

Monday, 25 September 2017

दुर्गा पूजाः जानिए 26 से क्या रहेगा धनबाद शहर का ट्रैफिक प्लान


पूजा पंडालों में मां के प्रतिमा के दर्शन को जा रहे हैं तो पहले शहर की नई ट्रैफिक व्यवस्था की जानकारी जरूर ले लें। पूजा के दौरान पांच दिनों तक धनबाद, झरिया और कतरास नगर में नई ट्रैफिक व्यवस्था लागू रहेगी।
ट्रैफिक विभाग की योजना के अनुसार 26 से 30 सितंबर तक सुबह 8 बजे से रात्रि दो बजे तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा। ट्रक और मालवाहक 407 सुबह 8 बजे से रात्रि दो बजे तक शहर में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। दोपहर दो बजे से रात दो बजे तक पेट्रोल टैंकर और बस का शहर में प्रवेश पर रोक रहेगा। प्रशासन ने शहर के सभी व्यस्त सड़कों के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने की घोषणा की है।
इन रास्तों पर रहेगी नो इंट्री :  कोला कुसमा मोड़ से स्टील गेट तक, मनईटांड़ गोल बिल्डिंग से प्रसादी साव के पूजा पंडाल तक, पुराना बाजार टेलीफोन एक्सचेंज मोड़ से पानी टंकी व हावड़ा मोटर्स तक
धनबाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था : बोकारो-कतरास से आने वाली गाड़ियां मटकुरिया-जेपी चौक-बिरसा मुंडा चौक-ओवरब्रिज-श्रमिक चौक होते हुए बरटांड़ बस स्टैंड की ओर जाएंगी , धनबाद बस स्टैंड से गोविंदपुर-निरसा की ओर जाने वाली गाड़ियां हिरक प्वाइंट-हिरक रोड-गोल बिल्डिंग-भूईफोड़ होते हुए गोविंदपुर-निरसा की ओर जाएंगी। इधर से जाने वाली गाड़ियां इसी रास्ते से वापस होंगी, धनबाद से कोयला नगर की ओर जाने वाली गाड़ी रणधीर वर्मा चौक-आइएसएम-स्टीलगेट होते हुए कोयला नगर की ओर जाएगी, धनबाद से झरिया की ओर जानेवाली गाड़ी बिरसा मुंडा चौक-टेलीफोन एक्सचेंज मोड़-टेलीफोन एक्सचेंज रोड-जोड़ाफाटक होकर झरिया जाएगी।
यह सड़क वन वे रहेगीः बरमसिया से मनईटांड़-हावड़ा मोटर्स की ओर जाने वाली गाड़ी गोल बिल्डिंग से मुड़कर टिकियापाड़ा होते हुए निकलेगी, धनबाद नगर से भूली की और जानेवाली गाड़ी ओवरब्रिज पर सुभाष चौक से होते हुए ओवरब्रिज के नीचे से वासेपुर होते हुए भूली जाएगी , भूली-तेतुलमारी-कतरास एवं हिरक रोड की ओर से धनबाद आने वाली गाड़ी हिरक रोड-झारखंड मोड़-हिरक प्वाइंट-बरटांड़ बस स्टैंड होकर आएगी तथा इसी रास्ते से वापस लौटेगी, आरा मोड़ के पुल के नीचे से झारखंड मोड़ तक जाने वाले रास्ते में संध्या पांच बजे से रात्रि दो बजे तक बड़ी गाड़ियों का आवागमन बंद रहेगा
यहां रहेगी पार्किंग की सुविधाः कोहिनूर मैदान (क्षमता 100 वाहन), जिला परिषद (क्षमता 200 वाहन) तथा स्टील गेट से कोयला नगर जाने वाले सड़क के किनारे तालाब के सामने (क्षमता 50 वाहन), यहां छोटी गाड़ियों को पार्क किया जा सकता है।
यहां ऑटो रोकने की छूटः ऑटो चालक केवल यात्रियों को उतारने एवं चढ़ाने के लिए बैंकमोड़, मटकुरिया रोड में नगर निगम के आगे, झरिया-बैंकमोड़ रोड में उर्मिला टावर के पास, सुभाष चौक के किनारे मुस्कान होटल के सामने, श्रमिक चौक के किनारे तथा सरायढेला पेट्रोल पंप के पास थोड़े समय के लिए रुक सकते हैं। झरिया शहर की ट्रैफिक व्यवस्था 26 से 30 सितंबर तक शाम पांच बजे से रात्रि दो बजे तक इंदिरा चौक-झरिया चार नंबर-बाटा मोड़-बकरहट्टा तक वाहनों के आने-जाने पर रोक रहेगी।

No comments:

Post a Comment