भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा - Live Now 24x7

खबरें जो सच बोले

Breaking

Monday, 25 September 2017

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने ऑल राउंडर प्रदर्शन किया। उन्होंने 78 रन बनाने के साथ ही 1 विकेट भी झटका। पांड्या को इस मैच के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वहीं रोहित शर्मा ने 71 रन और अजिंक्य रहाणे ने 70 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। अंत में मनीष पांडे 36 रन जबकि महेंद्र सिंह धोनी 3 रन पर नॉट आउट रहे। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 294 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया। 

भारत के लिए रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ओपनिंग करने आए। इन दोनों ने टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत दी। लेकिन रोहित 71 रन बनाकर कुल्टर नाइल की गेंद पर आउट हो गए। इसके ठीक बाद रहाणे भी 70 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए। टीम का चौथा विकेट जाधव के रूप में गिरा है। वो 2 रन बनाकर रिचर्डसन की गेंद पर आउट हुए।
ऑस्ट्रेलिया  की ओर से गेंदबाजी करते हुए पैट कमिंस ने 10 ओवरों  में 54 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं नाथन कुल्टर, केन रिचर्डसन और एश्टन एगर ने 1-1 विकेट झटका। 
फिंच ने जड़ा शतक :
ऑस्ट्रेलिया के लिए आरोन फिंच के साथ डेविड वॉर्नर ओपनिंग के लिए आये और दोनों ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। लेकिन इसके बाद वॉर्नर 42 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद फिंच ने शानदार शतक जड़ा और 124 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए। वहीं कप्तान स्मिथ 63 रन बनाकर कुलदीप की गेंद का शिकार बने। स्मिथ के बाद मैक्सवेल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके और 5 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए। अंत में मार्कस स्टोयनिस 27 और एगर 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस तरह रही भारतीय गेंदबाजी :
भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवरों में 52 रन देकर 2 विकेट चटकाये। कुलदीप यादव ने 10 ओवरों में 75 रन देकर 2 विकेट झटके। वहीं हार्दिक पांड्या ने 10 ओवरों में 58 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। इनके साथी गेंदबाज यजुवेन्द्र चहल ने 10 ओवरों में 54 रन देकर 1 विकेट झटका। भुवनेश्वर ने 10 ओवरों में 52 रन दिए।
ये थी प्लेइंग इलेवन :
भारत : रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, एमएस धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, यजुवेन्द्र चहल
ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लैन मैक्सवेलस, मार्कस स्टोयनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल, केन रिचर्डसन

No comments:

Post a Comment