भूली के बाजार में प्लास्टिक की दाल!!! - Live Now 24x7

Breaking

Sunday, 29 October 2017

भूली के बाजार में प्लास्टिक की दाल!!!



भूली: पहले प्लास्टिक का अंडा, फिर चावल और अब भूली के बाजार में प्लास्टिक की दाल बेचे जाने की चर्चा है. भूली के डी ब्लॉक सेक्टर नौ में रहने वाले विजय कुमार शर्मा ने शनिवार को घर के पास की एक राशन दुकान से खिचड़ी बनाने के लिए 10 रुपये की दाल खरीदी. विजय की पत्नी बिंदिया देवी ने दाल बनाने से पहले दाल बीनना शुरू किया. दाल का आकार भी भिन्न था.
दाल की चमक भी हैरान करने वाली थी. उन्हें कुछ संदेह हुआ तो दाल का एक दाना अपने मुंह डाली. स्वाद भी रोजाना बनायी जाने वाली दाल से इतर था. बिंदिया ने सारी बात अपने पति विजय को बतायी. विजय ने दाल को जला कर और पानी में गला कर जांच की. जलाने पर दाल बिल्कुल प्लास्टिक के जैसे एक दूसरे से चिपक गयी. वहीं राख होने की जगह दाल छोटे-छोटे कणों में बंट गयी. अब विजय को भी दाल प्लास्टिक के होने का पूरा यकीन हो गया. उन्होंने दुकानदार पवन कुमार राय उर्फ़ पंडितजी से शिकायत की.
पंडितजी ने बताया कि वह तो छोटे दुकानदार हैं. उन्होंने बेचने के लिए पांच किलो दाल डी ब्लॉक स्थित सरकारी मार्केट के थोक दुकानदार मनोज गुप्ता से ली थी. इस मामले में थोक बिक्रेता मनोज गुप्ता ने बताया कि उनकी दुकान में तीन किलो बची दाल पर रखे रिफाइन तेल को चूहों ने काट दिया था. सारा तेल दाल में जा गिरा था. बर्बाद होने के डर से उन्होंने सारी दाल दूसरी दाल की बोरी में डाल दी थी. उसी बोरी में से दुकानदार विजय शर्मा को दाल दी थी. दाल प्लास्टिक की नहीं है, रिफाइन तेल में भींग जाने से सारी गड़बड़ हुई है. बहरहाल, सच क्या है इसका पता तो जांच के बाद ही चल पायेगा.

No comments:

Post a Comment