बंद पड़े पतरातू के उप स्वास्थ केंद्र में उग आई हैं बड़ी-बड़ी झाड़ियां - Live Now 24x7

खबरें जो सच बोले

Breaking

Tuesday, 28 November 2017

बंद पड़े पतरातू के उप स्वास्थ केंद्र में उग आई हैं बड़ी-बड़ी झाड़ियां


.

झारखंड के रामगढ़ जिले के पतरातू प्रखंड में उप स्वास्थ केंद्र का निर्माण कई साल पहले हुआ था. वर्षों पहले बने इस उप स्वास्थ केंद्र में ताला लटका है. अस्पताल के अंदर झाड़ियां उग गई हैं.

राज्य सरकार की ओर से सभी को चिकित्सा सेवा उपलब्ध करने के दावे भी किये जा है वैसे में रामगढों के पतरातू में एक ऐसा उप सवास्थ केंद्र है जो बनने के वर्षों बाद भी नहीं खुल पाया है.

करोड़ों रुपए की सरकार की स्वास्थ्य योजना सुदूर देहात में दम तोड़ती नजर आ रही है. इस मुद्दे पर एक स्थानीय ग्रामीण एम तनवीर ने बताया कि हमारे घर के सामने वर्षों पहले अस्पताल बना है लेकिन आज भी अपने बाल- बच्चों के इलाज के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है.

जिले के पतरातू प्रखंड अंतर्गत डूडगी पंचायत की मुखिया मुन्नी देवी ने बताया कि उप स्वास्थ केंद्र को खोलवाने के लिए जिला प्रशासन के ऑफिस का कई चक्कर हमने लगाया फिर भी कोई सकरात्मक पहल नहीं हुई.

इस मामले में राज्य में विपक्ष की भूमिका निभाने वाले जेवीएम के जिला अध्यक्ष गोबिंद बेदिया ने भी उप स्वास्थ केंद्र के मुद्दे पर जिला प्रशासन को दोषी ठहराया है. रामगढ़ की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने इस मुद्दे पर कार्रवाई का भरोसा दिया है.

No comments:

Post a Comment