भारत के खाते में अब 10 गोल्ड - Live Now 24x7

खबरें जो सच बोले

Breaking

Monday, 9 April 2018

भारत के खाते में अब 10 गोल्ड

CWG: टेबल टेनिस के बाद बैडमिंटन टीम का कमाल, भारत के खाते में अब 10 गोल्ड


ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ खेलों में सोमवार को टेबल टेनिस में पुरुष टीम के गोल्ड मेडल मैच में भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से मात दी. भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने भी कल भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था. इसके साथ ही भारत के खाते में कुल 10 गोल्ड मेडल आ गए.

फाइनल के पहले मैच में (एकल वर्ग) अचंता शरथ कमल, दूसरे मैच में साथियान गणासेकरन और तीसरे मैच (युगल वर्ग) में हरमीत देसाई और साथियान गणासेकरन ने जीत हासिल की.राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस को शामिल किए जाने के बाद यह पहली बार है जब भारत ने महिला और पुरुष दोनों वर्ग में टीम स्वर्ण पदक जीता है.

उधर, बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम गोल्ड मेडल मैच में भारत ने मलेशिया को 3-1 से मात दे दी. जिससे भारत के गोल्ड मेडलों की संख्या 10 हो गई. मिक्स्ड डबल्स में भारत के सात्विक रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी जीती. सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत ने भी बाजी मारी, लेकिन मेंस डबल्स में भारत के सात्विक रैंकीरेड्डी और चिराग चंद्रशेखर शेट्टी हार गए. आखिरकार साइना नेहवाल ने अगला मैच जीतकर भारत को गोल्ड दिला दिया.

जीतू राय का गोल्ड पर निशाना

21वें कॉमनवेल्थ खेलों के पांचवें दिन पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जीतू राय ने गोल्ड मेडल जीता है.
इसके साथ ही भारत ने 10 गोल्ड, 4 सिल्वर, 5 ब्रॉन्ज के साथ कुल 19 मेडल हासिल कर लिए हैं और मेडल टैली में वह तीसरे नंबर पर है.

No comments:

Post a Comment