पंजाब👊 ने दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के🏏 घर में चार रन से दी 👎मात - Live Now 24x7

Breaking

Tuesday, 24 April 2018

पंजाब👊 ने दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के🏏 घर में चार रन से दी 👎मात

*पंजाब👊 ने दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के🏏 घर में चार रन से दी 👎मात*

आईपीएल में सोमवार को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के घर में खेले गए पहले मैच में चार रनों से मात दे दी है। दिल्ली को अंतिम बॉल पर जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, लेकिन श्रेयष अय्यर 57 रन अंतिम बॉल पर छक्का नहीं जड़ सके और आउट हो गए। इसी के साथ दिल्ली की अपने घर में पहली जीत की उम्मीद भी टूट गई। दिल्ली की टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी। इससे पहले पंजाब ने पहले खेलते हुए निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 143 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे ओपनर पृथ्वी शॉ 22 ने शानदार शुरुआत दिलाई थी, लेकिन तीसरे ओवर में ही अंकित राजपूत ने पृथ्वी शॉ को क्लीन बोल्ड किया। जल्द ही राजपूत ने ग्लेन मैक्सवेल (12) को डीप स्क्वायर लेग पर एंड्रू टाई के हाथों कैच आउट कराया। एंड्रू टाई ने दिल्ली को कप्तान गौतम गंभीर (4) का विकेट लेकर बैकफुट पर धकेल दिया। मुजीब उर रहमान ने ऋषभ पंत (4) को क्लीन बोल्ड करके दिल्ली को चौथा झटका दिया। डेनियल क्रिस्चियन (6) को अगरवाल और अश्विन ने संयुक्त प्रयास से रनआउट हो गया।

इसके बाद श्रेयस अय्यर ने राहुल तेवटिया (24) के साथ 47 रन की साझेदारी करके दिल्ली की स्थिति संभाली और मैच को रोमांचक बनाया। दिल्ली को अंतिम दो ओवरों में 21 रन की दरकार थी। मगर एंड्रू टाई ने तेवटिया को बोल्ड करके पंजाब की वापसी कराई और एक बॉल बाद ही बरिंदर ने प्लंकेट को बोल्ड कर दिया। अंतिम ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रनों की जरूरत थे। ओवर की दूसरी बोल पर अय्यर ने शानदार छक्का जड़ अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर दो रन दौड़कर लिए। इसके बाद अय्यर ने पांचवी बॉल पर चौका जड़ दिया, लेकिन वह अंतिम बॉल पर छक्का नहीं लगा सके और टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले पंजाब ने पहले खेलते हुए करुण नायर 34, डेविड मिलर 26, लोकेश राहुल 23, मयंक अग्रवाल 21 व युवराजसिंह 14 की पारियों की बदौलत निर्धारित ओवरों में 8 विकेट पर 143 रन बनाए थे। दिल्ली की ओर से लैम प्लेंकेट ने तीन, आवेश खान व ट्रैंट बोल्ट ने दो-दो तथा क्रिश्चियन ने एक विकेट लिया था।

*मैन ऑफ दा मैच- अंकित राजपूत*

No comments:

Post a Comment