बंद समर्थकों ने रांची-मुरी जाने वाले ट्रेन रूट को गंगा घाट स्टेशन के पास कुछ देर के लिए बाधित कर दिया - Live Now 24x7

Breaking

Monday, 23 April 2018

बंद समर्थकों ने रांची-मुरी जाने वाले ट्रेन रूट को गंगा घाट स्टेशन के पास कुछ देर के लिए बाधित कर दिया

कुरमी विकास मोर्चा का आज झारखंड बंद : बंद समर्थकों ने रांची-मुरी जाने वाले ट्रेन रूट को गंगा सुबह घाट स्टेशन के पास कुछ देर के लिए बाधित कर दिया
झारखंड बंद हुआ फ्लॉप, 5000 से अधिक हिरासत में

कुरमी/कुड़मी को अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा देने की मांग पर आहूत झारखंड बंद को पुलिस और प्रशासन ने बेअसर कर दिया. रांची, पलामू, गढ़वा, लोहरदगा, चतरा, गुमला, सिमडेगा और धनबाद में बंद पूरी तरह फ्लॉप रहा.

सोमवार सुबह राजधानी रांची में अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन करने आये कुड़मी समाज के लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. कांके चौक से भी कई बंद समर्थकों को हिरासत में लेकर कैंप जेल भेज दिया गया. कुड़मी विकास मोर्चा (टोटेमिक) के प्रमुख शीतल ओहदार ने माना कि शहरी क्षेत्र में बंद उतना प्रभावी नहीं रहा, लेकिन जिला मुख्यालयों से सटे ग्रामीण इलाकों में बंद असरदार रहा. उन्होंने दावा किया कि पूरे झारखंड में कुड़मी समाज के 5,000 से अधिक लोगों ने गिरफ्तारी दी.

Photo : झारखंड बंद के दौरान अल्बर्ट एक्का चौक पर प्रदर्शन करने पहुचे कुर्मी समाज के लोगो को किया गया गिरफ्तार ।मौके पर कोतवाली डीएसपी सहित कई पुलिस कर्मी थे मौजूद |



टाटीसिलवे बैंक मोड़ में टोटेमिक कुरमी/कुड़मी महतो जनजाति को अनुसूचित जनजाति की सूची में सूचिबद्ध करो के नारे लगाए और काफी मात्रा में झारखंड बंद का नारा लगाया और वाहनों को चक्का जाम कराया.


कांके चौक से बंद समर्थकों को गिरफ्तार किया गया डीएसपी अमित कच्छप और इंस्पेक्टर राजीव रंजन मौजूद हैं।



कुड़मी समाज के झारखण्ड बंद के दौरान तमाड़ के भुइयाडीह चौक पर लगी वाहनो की लम्बी कतार।


No comments:

Post a Comment