गिरिडीह:  मोंगिया स्टील के गुणवंत सिंह, कांग्रेसी नवीन चौरसिया समेत डेढ़ दर्जन मेयर पद के दावेदार

Manoj kumar, Giridih: निकाय चुनाव की घोषणा अभी हुई नहीं है, और न ही गिरिडीह के आरक्षित और गैर आरक्षित वार्डो को लेकर निर्वाचन आयोग ने जिला प्रशासन के पास अनुमोदन भेजा है. इधर, मेयर पद के दावेदारों के नाम सामने आने लगे हैं. फिलहाल डेढ़ दर्जन के दावेदार सामने हैं. हालांकि, खुलकर कोई सामने … The post गिरिडीह:  मोंगिया स्टील के गुणवंत सिंह, कांग्रेसी नवीन चौरसिया समेत डेढ़ दर्जन मेयर पद के दावेदार appeared first on NEWSWING.

गिरिडीह:  मोंगिया स्टील के गुणवंत सिंह, कांग्रेसी नवीन चौरसिया समेत डेढ़ दर्जन मेयर पद के दावेदार

Manoj kumar, Giridih: निकाय चुनाव की घोषणा अभी हुई नहीं है, और न ही गिरिडीह के आरक्षित और गैर आरक्षित वार्डो को लेकर निर्वाचन आयोग ने जिला प्रशासन के पास अनुमोदन भेजा है. इधर, मेयर पद के दावेदारों के नाम सामने आने लगे हैं. फिलहाल डेढ़ दर्जन के दावेदार सामने हैं. हालांकि, खुलकर कोई सामने नहीं है, लेकिन अंदरखाते सभी की तैयारी है. इनकी चर्चा सोशल मीडिया पर भी शुरू हो गई है. इनमें कुछ नाम तो चौंकाने वाले हैं.

 

गिरिडीह के नामचीन टीएमटी कारोबारी और मोंगिया स्टील समूह के चेयरमैन डॉक्टर गुणवंत सिंह सलूजा के साथ गिरिडीह के कांग्रेस नेता नवीन आनंद चौरसिया, पूर्व सदर विधायक निर्भय शाहाबादी के भतीजे नीरज शाहाबादी के नाम की चर्चा तेज हैं. वैसे गुणवंत सिंह मोंगिया के चुनाव लडने की पुष्टि उनसे भी नही हो पायी है. न्यूज विंग ने कई बार उनके नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन नंबर नोट रिचबेल बताता रहा. मगर, इनके नाम की चर्चा मोंगिया स्टील से जुड़े कई कारोबारी व ट्रेडर्स सोशल मीडिया पर कर रहे हैं.

इनके अलावा अन्य दावेदारों की बात करेम तो पचम्बा के जमीन कारोबारी इस्तियाक उर्फ लालो, भाजपा नेता संदीप डंगाईच, माले नेता राजेश सिन्हा, जेएमएम नेता सुमित कुमार, जेएमएम नेता कुमार गौरव, सांसद प्रतिनिधि और भाजपा नेता दिनेश यादव तक के नाम की चर्चा है. माले नेता राजेश सिन्हा ने इस बात की पुष्टि कर दिया को वो हर हाल में चुनाव लड़ेंगें. बस यहीं नहीं है सुभाष इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर विजय सिंह के भाजपा नेत्री वीनिता कुमारी के नामों की भी चर्चा है. लिहाजा, चुनाव की घोषणा से पहले इतने बड़े दावेदारों के नाम सामने आने से यह तय है कि मुकाबला दिलचस्प होने वाला है.

 

वैसे चुनाव की घोषणा के बाद कई और दावेदार सामने आ सकते है, लेकिन इस बार की राह उतना भी आसान भी नहीं है. जितने दावेदारों ने नगर निगम इलाके में अपने करीबियों के जरिए और सोशल मीडिया के सहारे चुनाव लडने का संकेत दे रखा है. सबसे अधिक परेशानी जेएमएम के साथ जेएमएम के सदर विधायक सोनू को होना है. क्योंकि जेएमएम के दो दावेदारों में वर्तमान वार्ड पार्षद सुमित कुमार के साथ परेशानी इस बात को लेकर है की वो भाजपा छोड़ कर जेएमएम में आए. जबकि जेएमएम के दूसरे दावेदार में कुमार गौरव जेएमएम जिला समिति के साथ सदर विधायक सोनू और जिला अध्यक्ष संजय सिंह के बेहद करीबी माने जाते है. तो दूसरा कारण यह भी है की कुमार गौरव के चुनाव लडने की सहमति उनके समर्थन में जेएमएम के कार्यकर्त्ता की भी चाहत है. जबकि वर्तमान वार्ड पार्षद और जेएमएम नेता सुमित कुमार के नाम पर खुद जेएमएम के कार्यकर्त्ता सहमत नही है. अब भले निकाय चुनाव निर्दलीय आधार हो, लेकिन सदर विधायक सोनू से लेकर जेएमएम की जिला कमेटी को इन दो में से एक दावेदार को समर्थन करना मजबूरी हो जाएगा. यही नहीं अगर सदर विधायक सोनू या जिला अध्यक्ष संजय सिंह कुमार गौरव को छोड़ कर दूसरे बड़े दावेदार सुमित को समर्थन करते है तो पार्टी के भीतर भीतरघात का भी सामना करना पड़ सकता है. लिहाजा, सदर विधायक सोनू से लेकर जिला अध्यक्ष संजय सिंह की परेशानी को समझा जा सकता है.

The post गिरिडीह:  मोंगिया स्टील के गुणवंत सिंह, कांग्रेसी नवीन चौरसिया समेत डेढ़ दर्जन मेयर पद के दावेदार appeared first on NEWSWING.