गिरिडीह: हनी हॉली ट्रिनटी स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

Giridih: गिरिडीह के हनी हॉली ट्रिनटी स्कूल में गुरुवार को विज्ञान प्रदर्शनी की शुरुआत जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम आईलिन केरकेट्टा के साथ स्कूल के निदेशक मुमताज अली और प्राचार्य अनिता सिन्हा ने दीप जलाकर किया. इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने भी देशभक्ति गीतों पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश की. और देशभक्ति गीतों पर सामूहिक … The post गिरिडीह: हनी हॉली ट्रिनटी स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन appeared first on NEWSWING.

गिरिडीह: हनी हॉली ट्रिनटी स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन

Giridih: गिरिडीह के हनी हॉली ट्रिनटी स्कूल में गुरुवार को विज्ञान प्रदर्शनी की शुरुआत जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम आईलिन केरकेट्टा के साथ स्कूल के निदेशक मुमताज अली और प्राचार्य अनिता सिन्हा ने दीप जलाकर किया. इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने भी देशभक्ति गीतों पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश की. और देशभक्ति गीतों पर सामूहिक नृत्य पेश कर छात्राओं समेत अतिथियों को मंत्रुमग्ध किया.

हनी हॉली ट्रिनटी स्कूल में हुए विज्ञान प्रदर्शनी में शामिल हुई प्रतिभागियों ने नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर जिस प्रकार का प्रोजेक्ट बनाई. वो पूरे स्कूल में चर्चा का विषय रहा. प्रोजेक्ट को तैयार करने में ही प्रतिभागियों ने काफी वक्त लिया. लेकिन प्रोजेक्ट के माध्यम से प्रतिभागियों ने नमामि गंगे परियोजना की जानकारी काफी बेहतर तरीके से देती दिखी. कुछ प्रतिभागियों ने सीमा की सुरक्षा पर भी खास प्रोजेक्ट की प्रदर्शनी लगाकर बताने का प्रयास किया कि अलार्म के माध्यम से देश की सीमाओं की पूरी सुरक्षा संभव है. जबकि डैम प्रोजेक्ट और डायलेसिस सिस्टम और लाई-फाई प्रोजेक्ट की तारीफ भी शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ स्कूल के निदेशक और प्राचार्य ने जमकर किया. इधर स्कूल के विज्ञान प्रदर्शनी को लेकर डीईओ नीलम ने कहा कि ऐसे प्रतियोगिता हर स्कूलों में होना चाहिए. क्योंकि इन प्रतियोगिताओं का स्थान भी बेहद खास है. छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है. तो विज्ञान से जुड़ी कई जानकारी लोगों तक पहुंचती है. इधर विज्ञान प्रदर्शनी को सफल बनाने में स्कूल के शिक्षक डा. विकास माथुर और स्कूल के अध्यक्ष अमीरुद्दीन अहमद समेत स्कूल के अन्य शिक्षकों की भूमिका बेहद खास रही.

इसे भी पढ़ें: गिरिडीह में सोलर सिटी योजना के प्रथम चरण का विधायक ने किया उद्घाटन

The post गिरिडीह: हनी हॉली ट्रिनटी स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन appeared first on NEWSWING.