चीन में बढ़े covid संक्रमण के बीच International Flight को लेकर आधिकारिक बयान सरकार का जारी.

चीन में कोविड -19 मामलों में स्पाइक के बीच, सरकारी सूत्रों ने एएनआई समाचार एजेंसी को बताया है कि “चीन से आने और जाने” के लिए उड़ान संचालन को रोकने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है। लेकिन डायरेक्ट फ्लाइट सुविधा से भी इंकार कर दिया गया हैं और कई विपक्षी नेताओं और चिकित्सा […] Permalink: चीन में बढ़े covid संक्रमण के बीच International Flight को लेकर आधिकारिक बयान सरकार का जारी. Read more article on https://gulfhindi.com

चीन में बढ़े covid संक्रमण के बीच International Flight को लेकर आधिकारिक बयान सरकार का जारी.

चीन में कोविड -19 मामलों में स्पाइक के बीच, सरकारी सूत्रों ने एएनआई समाचार एजेंसी को बताया है कि “चीन से आने और जाने” के लिए उड़ान संचालन को रोकने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है। लेकिन डायरेक्ट फ्लाइट सुविधा से भी इंकार कर दिया गया हैं और कई विपक्षी नेताओं और चिकित्सा विशेषज्ञों ने सरकार से भारत में एक और कोविड लहर को रोकने के लिए चीन से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को तुरंत रोकने की मांग की है।

 

 

हालांकि, एजेंसी ने पुष्टि की कि अभी तक सरकार ने अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। एक सूत्र ने एएनआई न्यूज एजेंसी को बताया कि भारत के पास चीन के साथ सीधी उड़ान नहीं है, बल्कि केवल कनेक्टिंग उड़ानें हैं।

Official Government response

“We don’t have any direct flights from China to India or from India to China but as of now, there is no such order issued to stop connecting flights to India which are arriving via China. The Ministry of Civil Aviation (MoCA) is an executing ministry, the final decision will come from the Ministry of Health and Family Welfare (MoHFW),” government sources told ANI.

 

 

लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya का 5 बयान

  1. लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि आने वाले त्योहारी सीजन को देखते हुए राज्यों को सतर्क रहने, मास्क, सैनिटाइजर के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए कहा गया है।
  2. राज्यों को हर कोविड मामले की जीनोम सीक्वेंसिंग करने को कहा गया है, इससे नए वैरिएंट पर नज़र रखने में मदद मिलेगी।
  3. कोविड की चिंताओं के बीच स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हवाई अड्डों पर आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू हो गई है।
  4. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोकसभा को बताया कि कोरोनोवायरस की लगातार बदलती प्रकृति वैश्विक स्वास्थ्य के लिए खतरा बनी हुई है।
  5. पिछले कुछ दिनों से दुनिया में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन भारत में मामले कम हो रहे हैं। हम चीन में कोविड के बढ़ते मामलों और इससे होने वाली मौतों को देख रहे हैं।

 

सरकारी और आधिकारिक बयान

हमारे पास चीन से भारत या भारत से चीन के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है, लेकिन अभी तक, चीन के रास्ते आने वाली कनेक्टिंग फ्लाइट को रोकने के लिए ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। सरकारी सूत्रों ने एएनआई को बताया।

 

 

Permalink: चीन में बढ़े covid संक्रमण के बीच International Flight को लेकर आधिकारिक बयान सरकार का जारी.
Read more article on https://gulfhindi.com