देश की पहली गियर वाली e bike, 150km रेंज के साथ शानदार फीचर और ‘मस्कुलर’ डिजाइन ने ग्राहकों का मन मोहा

मैटर एनर्जी ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक बाइक  इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए कंपनियां भी इस दिशा में बेहतर प्रदर्शन के लिए तत्पर दिख रही हैं। इसी कड़ी में अहमदाबाद की EV स्टार्टअप ‘मैटर एनर्जी’ ने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक की घोषणा कर दी है। भारत में यह पहली […]

देश की पहली गियर वाली e bike, 150km रेंज के साथ शानदार फीचर और ‘मस्कुलर’ डिजाइन ने ग्राहकों का मन मोहा

मैटर एनर्जी ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक बाइक 

इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते क्रेज को देखते हुए कंपनियां भी इस दिशा में बेहतर प्रदर्शन के लिए तत्पर दिख रही हैं। इसी कड़ी में अहमदाबाद की EV स्टार्टअप ‘मैटर एनर्जी’ ने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक की घोषणा कर दी है। भारत में यह पहली इलेक्ट्रिक मोटरबाइक ‘मैटर-07’ लॉन्च होने के बाद ग्राहक में इसे लेकर जोश भी खूब देखा जा रहा है।

जल्द शुरू हो जाएगी डिलीवरी

बताते चलें कि इसमें 4-स्पीड हाइपरशिफ्ट मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। ‘मैटर-07’ बाइक 5 kWh पावर पैक के साथ आती है और एक्टिव लिक्विड कूलिंग टेक्निक से लैस है। इस बाइक की डिलीवरी अप्रैल 2023 में शुरू हो सकती है।

4 कलर में है मौजूद 

अगर इसकी डिजाइन की बात की जाए तो इस बाइक को चार कलर ऑप्शन- ग्रे एंड नियॉन, ब्लू एंड गोल्ड, ब्लैक एंड गोल्ड और रेड/ब्लैक/व्हाइट के साथ पेश है। इसमें ऑटो कैंसिलिंग इंडिकेटर के साथ LED लाइट्स है। इसे ‘मस्कुलर’ डिजाइन दिया गया है।

बैटरी है कमाल

इस बाइक की बैटरी 5 kWh battery capacity के साथ आती है, जिसे कंपनी ने MatterEnergy 1.0 नाम दिया है। यह बैटरी 5 घंटे में फूल चार्ज हो जाती है। सिंगल चार्ज में यह बाइक 125 से 150 किलोमीटर तक चल सकती है। बाइक को 5A सॉकेट में प्लग किया जा सकता है। सुरक्षा के लिए smart battery management system (BMS) का इस्तेमाल किया गया है।

टेंपरेचर रेगुलेशन के लिए active liquid cooling system और integrated intelligent thermal management system (IITMS) का भी इस्तेमाल किया गया है। यह इलेक्ट्रिक बाइक 520Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। यह तीन अलग-अलग राइड मोड्स- स्पोर्ट, इको और सिटी से लैस है।

यह है खासियत

यह बाइक 4-speed unit conventional gearbox के साथ आती है और dual-channel ABS ऑफर करती है। इसमें 7.0-inch touch-enabled LCD screen भी मौजूद है। इस स्क्रीन में turn-by-turn navigation, नोटिफिकेशन और म्यूजिक दिखता है। इसके अलावा बाइक में और भी कई सुविधाएं मौजूद हैं।