मसाले,हाइब्रिड सब्जियों की खेती के लिए सामग्री खरीद में गड़बड़ी, रिटायर कृषि अफसर पर होगी पेंशन रूल्स के तहत कार्रवाई

Ranchi: कृषि विभाग से रिटायर अफसर तत्कालीन जिला उद्यान पदाधिकारी ओम प्रकाश चौधरी पर पेंशन नियमावली के तहत विभागीय कार्यवाही चलायी जायेगी. उनके खिलाफ वित्तीय वर्ष 2017-18 में देवघर जिला अंतर्गत मसाले की खेती,बागवानी एवं हाईब्रिड सब्ज्यिों की खेती के लिए सामग्रियों के खरीद में बरती गयी अनियमितता एवं खरीदी गयी सामग्रियों से संबंधित फर्जी … The post मसाले,हाइब्रिड सब्जियों की खेती के लिए सामग्री खरीद में गड़बड़ी, रिटायर कृषि अफसर पर होगी पेंशन रूल्स के तहत कार्रवाई appeared first on NEWSWING.

मसाले,हाइब्रिड सब्जियों की खेती के लिए सामग्री खरीद में गड़बड़ी, रिटायर कृषि अफसर पर होगी पेंशन रूल्स के तहत कार्रवाई

Ranchi: कृषि विभाग से रिटायर अफसर तत्कालीन जिला उद्यान पदाधिकारी ओम प्रकाश चौधरी पर पेंशन नियमावली के तहत विभागीय कार्यवाही चलायी जायेगी. उनके खिलाफ वित्तीय वर्ष 2017-18 में देवघर जिला अंतर्गत मसाले की खेती,बागवानी एवं हाईब्रिड सब्ज्यिों की खेती के लिए सामग्रियों के खरीद में बरती गयी अनियमितता एवं खरीदी गयी सामग्रियों से संबंधित फर्जी बिल के आधार पर सरकारी राशि का दुरूपयोग कर बंदरबांट करने का आरोप है. पूरे मामले की जांच करायी गयी जो प्रमाणित पाया गया. हालांकि, इस बीच मई 2021 में वे रिटायर हो गये. ऐसे में अब उनके उपर पेंशन नियमावली के तहत विभागीय कार्यवाही चलाने का फैसला लिया गया है. कृषि विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. आरोप प्रमाणित हुआ तो उनकी पेंशन कटौती की जा सकती है. ओम प्रकाश से पूरे मामले पर स्पष्टीकरण भी लिया जायेगा.

 

The post मसाले,हाइब्रिड सब्जियों की खेती के लिए सामग्री खरीद में गड़बड़ी, रिटायर कृषि अफसर पर होगी पेंशन रूल्स के तहत कार्रवाई appeared first on NEWSWING.