रांची: प्लाईवुड दुकानदार फायरिंग मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार, एसएसपी कौशल किशोर ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

Ranchi:  डेलीमार्केट थाना क्षेत्र पुलिस ने गत 21 अक्टूबर को हुए प्लाईवुड व्यवसायी फायरिंग मामले का खुलासा करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है.गिरफ्तार अपराधियों में चंदन दास, अमन कुमार उर्फ गुड्डू और अब्दुल नबी सैयद शामिल हैं. इनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया एक बाइक, दो हेलमेट और तीन मोबाइल फोन … The post रांची: प्लाईवुड दुकानदार फायरिंग मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार, एसएसपी कौशल किशोर ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी appeared first on NEWSWING.

रांची: प्लाईवुड दुकानदार फायरिंग मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार, एसएसपी कौशल किशोर ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

Ranchi:  डेलीमार्केट थाना क्षेत्र पुलिस ने गत 21 अक्टूबर को हुए प्लाईवुड व्यवसायी फायरिंग मामले का खुलासा करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है.गिरफ्तार अपराधियों में चंदन दास, अमन कुमार उर्फ गुड्डू और अब्दुल नबी सैयद शामिल हैं. इनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया एक बाइक, दो हेलमेट और तीन मोबाइल फोन बरामद किया गया है. एसएसपी किशोर कौशल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि डेली मार्केट थाना क्षेत्र के विष्णु गली स्थित मंगलम प्लाईवुड दुकान में दो अज्ञात अपराधकर्मियों के द्वारा फायरिंग की घटना घटी थी. इस घटना में दुकान के अन्दर बैठे प्लाईवुड व्यवसायी सौरभ साबू के बायें हाथ में गोली लगी थी. इस संबंध मे सौरभ साबू के फर्दबयान के आधार पर दो अज्ञात के विरुद्ध कांड दर्ज किया गया था. मामले का खुलासा एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया था.

एसएसपी ने बताया कि सिटी एसपी अंशुमान कुमार के दिशा निर्देश पर डीएसपी कोतवाली प्रकाश सोय के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया.गठित टीम ने अनुसंधान के क्रम में घटना में संलिप्त तीन अपराधियों को बंगाल एवं रांची से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधियों ने पूछ-ताछ में सभी अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार किया. एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी अमन कुमार उर्फ गुड्डु ने पूछताछ में बताया कि उनका जान पहचान डेलीमार्केट स्थित मंगलम प्लाईवुड दुकान के मालिक संजय चौधरी से करीब एक-डेढ़ साल पूर्व से था. अमन कुमार उर्फ गुड्डु के द्वारा संजय चौधरी को पैसा दुगुना करने का प्लान बताया. इस पर संजय चौधरी इनके बातो पर विश्वास किया. अमन कुमार उर्फ गुड्डु के द्वारा घटना के दिन नगद 15 लाख रुपया संजय चौधरी को लाने बोला और इसके बदले उसके खाता में आधा घंटा के अन्दर आरटीजीएस के माध्यम से डबल पैसा भेजने का बात तय हुआ. बात तय होने के बाद अमन कुमार उर्फ गुडड के द्वारा अपने कुछ दोस्तों के साथ उक्त पैसा को लूटने का प्लान बनाया.

इसे भी पढ़ें: राजीव कुमार एवं अमित अग्रवाल के खिलाफ आरोप पत्र पर अदालत ने लिया संज्ञान

21 अक्टूबर को 11.30 बजे सुबह में सौरभ साबू के द्वारा एक बैग में 13 लाख रुपया लेकर विष्णु गली स्थित मंगलम प्लाईवुड दुकान आया. उस समय दुकान में विष्णु चौधरी मौजूद थे. जैसे ही सौरभ साबू बैग लेकर दुकान के अन्दर घुसा तो रेकी कर रहे अपराधियों के द्वारा इसकी सूचना अपने अन्य दोस्तों को दी गई.सूचना मिलते ही अमन कुमार उर्फ गुड्डु अब्दुल नबी सैय्यद एवं अन्य अपराधी दुकान के अन्दर घुसा और पैसे के बारे में पूछ-ताछ करने लगा. विष्णु चौधरी एवं सौरभ साबू के द्वारा बैग में रखा 13 लाख रुपया उक्त तीनों को दिखाया और वादे के अनुसार डबल पैसा उनके खाते में आरटीजीएस के माध्यम से भेजने को बोला. उसी वक्त पीछे से अन्य अपराधकर्मी भी उसी दुकान में आ गया. उसके आते ही अपराधियों के द्वारा विष्णु चौधरी और सौरभ साबू से पैसा भरा बैग मांगने लगा. नहीं देने पर गोली मारने की धमकी देते हुये रुपया भरा बैग छिनने लगा. विष्णु एवं सौरभ द्वारा विरोध करने पर अपराधियों के द्वारा अपने पास रखे पिस्टल से फायरिंग कर दिया. इसी क्रम में सौरभ के बाये हाथ में गोली लगी लेकिन अपराधी रुपया वाला बैग लेकर भाग नहीं पाये,. हल्ला होने पर अपराधी बाइक से बड़ा तालाब की ओर भाग गये. सौरभ साबू के द्वारा उसी दिन उक्त पैसों को अपने स्टाफ के माध्यम से बैंक में जमा करा दिया गया. इस काड में शामिल अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है.

The post रांची: प्लाईवुड दुकानदार फायरिंग मामले में तीन अपराधी गिरफ्तार, एसएसपी कौशल किशोर ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी appeared first on NEWSWING.