राष्ट्रपति के झारखंड दौरे में फेरबदल, मोराबादी कार्यक्रम में नहीं होंगी शामिल, खूंटी और उलिहातु जाएंगी राष्ट्रपति

Ranchi: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 2 दिवसीय झारखंड दौरे में आंशिक फेरबदल किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति अब 14 नवंबर की जगह 15 नवंबर को रांची आएंगी और रांची एयरपोर्ट से सीधे खूंटी में केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित जनजातीय महोत्सव में शामिल होंगी जिसके बाद वह भगवान बिरसा … The post राष्ट्रपति के झारखंड दौरे में फेरबदल, मोराबादी कार्यक्रम में नहीं होंगी शामिल, खूंटी और उलिहातु जाएंगी राष्ट्रपति appeared first on NEWSWING.

राष्ट्रपति के झारखंड दौरे में फेरबदल, मोराबादी कार्यक्रम में नहीं होंगी शामिल, खूंटी और उलिहातु जाएंगी राष्ट्रपति

Ranchi: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के 2 दिवसीय झारखंड दौरे में आंशिक फेरबदल किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति अब 14 नवंबर की जगह 15 नवंबर को रांची आएंगी और रांची एयरपोर्ट से सीधे खूंटी में केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्रालय की ओर से आयोजित जनजातीय महोत्सव में शामिल होंगी जिसके बाद वह भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातु जाएंगी,जहां बिरसा मुंडा की जयंती के मौके पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन करेंगी. खूंटी से वापस लौटने के बाद राष्ट्रपति एयरपोर्ट से सीधे मध्यप्रदेश के जबलपुर के लिए रवाना हो जाएंगी.

इसे भी पढ़ें: गढ़वा: बालू माफियाओं का दुस्साहस, एसडीओ और सीओ को हाइवा से की कुचलने की कोशिश

मोराबादी कार्यक्रम और देवघर दौरा हुआ रद्द

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम में हुए फेरबदल के बारे में रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने न्यूज़विंग को बताया कि महामहिम राष्ट्रपति के कार्यक्रम में हुए फेरबदल के बारे में जानकारी प्राप्त हुई, जिसके अनुसार रांची के मोराबादी मैदान में आयोजित राज्यस्तरीय स्थापना दिवस समारोह में अब राष्ट्रपति भाग नहीं लेंगी. इसके अलावा देवघर के विश्वप्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ मंदिर में भी उनके पूजा अर्चना करने के कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है जबकि पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का पहले 14 नवंबर को नई दिल्ली से सीधे देवघर आगमन होता और वहां बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद उनका रांची आगमन निर्धारित था. रांची में वह राजभवन में रात्रि विश्राम कर अगले दिन 15 नवंबर को पहले खूंटी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होती और फिर उलिहतु में भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रांची लौट कर मोराबादी मैदान में आयोजित राज्यस्तरीय स्थापना दिवस समारोह में शामिल होती.कार्यक्रम की समाप्ति के बाद वह वापस नई दिल्ली लौट जाती.

The post राष्ट्रपति के झारखंड दौरे में फेरबदल, मोराबादी कार्यक्रम में नहीं होंगी शामिल, खूंटी और उलिहातु जाएंगी राष्ट्रपति appeared first on NEWSWING.