सातवां गार्डेन ऑफ द ईयर कांटेस्ट – जानिये जमशेदपुर के कौन से गुलशन रहे फूलों से सबसे ज्यादा गुलजार

Jamshedpur : सातवें गार्डेन ऑफ द ईयर कांटेस्ट 2020 के विजेताओं के नामों की घोषणा रविवार को की गयी. बेल्डीह क्लब में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में जमशेदपुर हार्टिकल्चर सोसायटी की चेयरपर्सन रुचि नरेंद्रन ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया. 101 वर्गफीट एरिया तक के व्यक्तिगत फ्लैट या टेरेस की श्रेणी में देवाशीष डे चैंपियन, … The post सातवां गार्डेन ऑफ द ईयर कांटेस्ट – जानिये जमशेदपुर के कौन से गुलशन रहे फूलों से सबसे ज्यादा गुलजार appeared first on NEWSWING.

सातवां गार्डेन ऑफ द ईयर कांटेस्ट – जानिये जमशेदपुर के कौन से गुलशन रहे फूलों से सबसे ज्यादा गुलजार

Jamshedpur : सातवें गार्डेन ऑफ द ईयर कांटेस्ट 2020 के विजेताओं के नामों की घोषणा रविवार को की गयी. बेल्डीह क्लब में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में जमशेदपुर हार्टिकल्चर सोसायटी की चेयरपर्सन रुचि नरेंद्रन ने विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किया. 101 वर्गफीट एरिया तक के व्यक्तिगत फ्लैट या टेरेस की श्रेणी में देवाशीष डे चैंपियन, दूसरे स्थान पर रेणुका गुप्ता तथा तीसरे स्थान के लिए सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का अवार्ड गौतम कुमार चौधरी को मिला.

101 वर्गफीट एरिया से अधिक के व्यक्तिगत फ्लैट या टेरेस की श्रेणी में विजय गंगवानी चैंपियन रहे. अफसार मुमताज द्वितीय तथा सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का पुरस्कार पल्लवी गुप्ता को मिला. 250 वर्गफीट तक की एरिया के व्यक्तिगत घर की श्रेणी में के राघवन चैंपियन, गुलाम सब्बीर द्वितीय तथा सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का पुरस्कार मो. मुस्तफा को मिला. व्यक्तिगत 500 वर्गफीट एरिया तक के घर या बंगला की श्रेणी में चेत्रा बहाड चैंपियन, ब्रजराज द्वितीय तथा सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का पुरस्कार आशा रानी को मिला.

500 वर्गफीट या इससे अधिक एरिया के व्यक्तिगत घर या बंगला की श्रेणी में मंजू भामरा चैंपियन रही. वीके मेहता द्वितीय तथा विनय आहूजा को सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का पुरस्कार मिला. 1000 वर्ग मीटर या इससे अधिक एरिया में कंपनियों द्वारा मेंटेन बंगला की श्रेणी में सुमिता नुपूर चैंपियन रही. आईएसडब्ल्यूपी (तार कंपनी) के डायरेक्टर बंगला को द्वितीय और अवनीश गुप्ता को सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का पुरस्कार मिला. 1000 वर्गमीटर एरिया तक कंपनियों द्वारा मेंटेन बंगला की श्रेणी में चैंपियन लाली रही. डॉ. जेजे ईरानी और सुधांशु पाठक को द्वितीय तथा सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का पुरस्कार सुरेश दत्त त्रिपाठी को मिला. स्कूल और कॉलेज की श्रेणी में डीबीएमएस कॉलेज ऑफ एजुकेशन चैंपियन रहा. डीबीएमएम कदमा, बीएच एरिया को द्वितीय पुरस्कार मिला. शैक्षणिक संस्थानों में एक्सएलआरआई चैंपियन रहा. सीएसआईआर-एनएमएल द्वितीय तथा सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का पुरस्कार साईं सेंटर को मिला. कॉरपोरेट ऑफिस की श्रेणी में आरएंडडी, टाटा स्टील चैंपियन रहा. आईएसडब्लूपी ऑफिस एरिया सेकेंड तथा टीआरएफ को सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट का पुरस्कार मिला.

इसे भी पढ़ें – Jamshedpur Flower Show :  इस साल 30 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक लगेगा फ्लावर शो,  प्लास्टिक फ्री होगा आयोजन

The post सातवां गार्डेन ऑफ द ईयर कांटेस्ट – जानिये जमशेदपुर के कौन से गुलशन रहे फूलों से सबसे ज्यादा गुलजार appeared first on NEWSWING.