गोमिया पहुंचे माननीय विधायक गोमिया एवं डीडीसी ने खानाबदोस (गुलगुलिया) समाज के 41 भूमिहीन लोगों को दिया जमीन का पट्टा - LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

 LiveNow24x7: Latest News, breaking news, 24/7 news,live news

खबरें जो सच बोले

Breaking

Sunday, 31 May 2020

गोमिया पहुंचे माननीय विधायक गोमिया एवं डीडीसी ने खानाबदोस (गुलगुलिया) समाज के 41 भूमिहीन लोगों को दिया जमीन का पट्टा

बोकारो/गोमिया :-विगत 30 अप्रैल, 2020 को उपायुक्त श्री मुकेश कुमार के द्वारा गोमिया प्रखंड अंतर्गत स्वांग उतरी के सीसीएल क्षेत्र के  गांधीग्राम में खानाबदोस (गुलगुलिया) लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किए थे। 
साथ ही खानाबदोस जिंदगी जी रहे व्यक्तियों के लिए आश्वासन दिया गया था इन सभी लोगों को बसाया जाएगा। इसी क्रम में आज माननीय विधायक गोमिया डॉ लंबोदर महतो एवं उप विकास आयुक्त श्री रवि रंजन मिश्रा ने गोमिया के सियारी पहुंच खानाबदोस (गुलगुलिया) समाज के 41 भूमिहीन लोगों को उनके पुनर्वास हेतु जमीन का पट्टा दिया तथा प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति से संबंधित पत्र भी दिया। इन भूमिहीन लोगों के पास ना तो अपनी जमीन थी और ना ही अपना मकान। अब इनसभी के पास होगा अपना मकान।
इन भूमिहीन लोगों के पास ना तो अपनी जमीन थी ना ही अपना मकान-
माननीय विधायक डॉ लंबोदर महतो ने कहा कि आप सभी बढ़िया मकान बनाइए और बढ़िया से अपने काम को संवारने का कार्य कीजिए। उन्होंने कहा कि इन भूमिहीन लोगों के पास ना तो अपनी जमीन थी ना ही अपना मकान ऐसे में इन लोगों के पुनर्वास हेतु सरकारी जमीन का पट्टा प्रदान करने के साथ-साथ इन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से जोड़ने की पहल की जा रही है ताकि इनको अपना मकान मिल सके। 
■ उपायुक्त के निर्देश पर इन गरीब लोगों को बेहतर तरीके से पुनर्वास की व्यवस्था की जा रही है-*
उप विकास आयुक्त श्री रविरंजन मिश्रा कहा कि जमीन का पट्टा प्रदान करते हुए कहा कि उपायुक्त के निर्देश पर इन गरीब लोगों को बेहतर तरीके से पुनर्वास की व्यवस्था की जा रही है। इनके आवास का निर्माण भी सोसायटी कल्चर के आधार पर किया जाएगा ताकि इन्हें आवास के साथ-साथ बिजली तथा पेयजल आदि की मूलभूत सुविधा प्रदान की जा सके। उन्होंने बताया कि जिले में भूमिहीनों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण से जोड़ने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है ताकि यहां के स्थानीय लोगों को इस योजना का लाभ मिले तथा उनको पुनर्वास योजना से जोड़ा जा सके। 

No comments:

Post a comment

Sports

Pages