Chakradharpur : उन्नत खेती व कोल्ड स्टोरेज बनाने को लेकर भाजपा नेताओं ने किसानों के साथ की बैठक

Chakradharpur : सालों भर किसानों को उन्नत खेती की विधि एवं फसल की रख रखाव के लिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था करने के उद्देश्य से चक्रधरपुर प्रखंड लौड़िया गांव में किसानों के साथ भाजपा नेताओं ने एक बैठक की. मौके पर भाजपा नेता जेबी तुबिद, पूर्व विधायक शशिभूषण सामड मुख्य रूप से उपस्थित होकर किसानों … The post Chakradharpur : उन्नत खेती व कोल्ड स्टोरेज बनाने को लेकर भाजपा नेताओं ने किसानों के साथ की बैठक appeared first on NEWSWING.

Chakradharpur : उन्नत खेती व कोल्ड स्टोरेज बनाने को लेकर भाजपा नेताओं ने किसानों के साथ की बैठक

Chakradharpur : सालों भर किसानों को उन्नत खेती की विधि एवं फसल की रख रखाव के लिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था करने के उद्देश्य से चक्रधरपुर प्रखंड लौड़िया गांव में किसानों के साथ भाजपा नेताओं ने एक बैठक की. मौके पर भाजपा नेता जेबी तुबिद, पूर्व विधायक शशिभूषण सामड मुख्य रूप से उपस्थित होकर किसानों के साथ विचार-विमर्श कर हर संभव मदद करने का भरोसा दिया . बैठक के पश्चात गांव में किसानों द्वारा किए गए टपक विधि की खेती को भी भाजपा नेताओं द्वारा अवलोकन किया गया. किसानों को बताया गया कि धान की खेती साल में केवल एक बार होती है. धान खेती के बाद किसान खेती कार्य बंद कर देते हैं जिससे उनकी आय में बढ़ोतरी नहीं हो पा रही है. किसानों को उन्नत खेती की व्यवस्था तथा उपज को बढ़ाने के लिए सरकार कई सारी योजनाएं चला रही है. किसानों द्वारा की गई उपज को रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था दी जाएगी. इसके साथ ही उन्हें अच्छी बाजार भी उपलब्ध कराया जाएगा. किसानों को जानकारी देते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता जेबी तुबिद ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों की आय बढ़ाने के लिए करोड़ों रूपए खर्च किया जा रहा है. जिसके तहर हर किसानों को बेहतर आय का लाभ हो सके. इस उद्देश्य से गांव-गांव में भ्रमण कर किसानों के साथ परिचर्चा किया जा रहा है. वहीं पूर्व विधायक शशिभूषण सामड ने कहा कि किसानों को बेहरत आय के लिए धान के साथ-साथ अन्य खेती भी करना चाहिए. मौके पर इजराइल से प्रशिक्षण प्राप्त कर लौटे महिला किसान सिलबंती गागराई ने कहा कि इजराइल में कम मिट्टी में भी अधिक खेती होती है. इस विधि से भारत में खेती होगी , तो किसानों की आय में वृद्धि होगी. मौके पर विजय मेलगांडी, रोहित प्रधान, हरीश मुंडा, मदन बोदरा समेत काफी संख्या में किसान मौजूद थे.

The post Chakradharpur : उन्नत खेती व कोल्ड स्टोरेज बनाने को लेकर भाजपा नेताओं ने किसानों के साथ की बैठक appeared first on NEWSWING.