Chakradharpur : बंदगांव पुलिस के अनुरोध पर ग्रामीणों ने स्वतः उजाड़ दी अफीम की खेती, अब बोएंगे अन्य फसल

Chakradharpur : पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव पुलिस के अनुरोध पर सावनीया पंचायत के लागुरा गांव वासियों ने खेतों में लगाए गए अफीम के पौधों पर स्वातः ट्रैक्टर चलते हुए अफीम के पौधों को उखाड़ फेंका. इसका सारा श्रेय बंदगांव पुलिस को जाता है. बंदगांव पुलिस को सूचना मिली थी कि लागूरा गांव में लोगों … The post Chakradharpur : बंदगांव पुलिस के अनुरोध पर ग्रामीणों ने स्वतः उजाड़ दी अफीम की खेती, अब बोएंगे अन्य फसल appeared first on NEWSWING.

Chakradharpur : बंदगांव पुलिस के अनुरोध पर ग्रामीणों ने स्वतः उजाड़ दी अफीम की खेती, अब बोएंगे अन्य फसल

Chakradharpur : पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव पुलिस के अनुरोध पर सावनीया पंचायत के लागुरा गांव वासियों ने खेतों में लगाए गए अफीम के पौधों पर स्वातः ट्रैक्टर चलते हुए अफीम के पौधों को उखाड़ फेंका. इसका सारा श्रेय बंदगांव पुलिस को जाता है. बंदगांव पुलिस को सूचना मिली थी कि लागूरा गांव में लोगों ने अपने खेतों में अफीम की खेती की है जिसके बाद थाना प्रभारी विकास कुमार के नेतृत्व में अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने ग्राम प्रधान बाजू मुंडारी की मौजूदगी में ग्रामीणों के साथ बैठक की और उन्हें अफीम की खेती और उसके सेवन से होने वाले नुकसान को बताया. इस बैठक से ग्रामीण इतने प्रभावित हुए के उन्होंने खुद से ही अफीम के पौधों को हटाने का फैसला लिया और आगे से अफीम की खेती ना करने की कसमें खाई. ग्रामीणों ने अफीम की जगह अन्य सब्जियों की खेती करने की ठानी है. बैठक में मुख्य रूप से थाना प्रभारी विकास कुमार, एसआई अविनाश कुमार, एसआई अमीर हामजा, एसआई निर्भय कुमार और एएसआई दिलीप कुमार के अलावा अन्य बल मौजूद रहे.

The post Chakradharpur : बंदगांव पुलिस के अनुरोध पर ग्रामीणों ने स्वतः उजाड़ दी अफीम की खेती, अब बोएंगे अन्य फसल appeared first on NEWSWING.