Jamshedpur Flower Show :  इस साल 30 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक लगेगा फ्लावर शो,  प्लास्टिक फ्री होगा आयोजन

Jamshedpur :  शहर के पुष्प प्रेमियों को दो साल के बाद रंग-बिरंगे फूलों से दो-चार होने का मौका मिलेगा. जमशेदपुर हॉर्टिकल्चर सोसायटी के तत्वावधान में चार दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी गोपाल मैदान में 30 दिसंबर 2022 से 2 जनवरी 2023 तक आयोजित किया जाएगा. इस बार पुष्प प्रदर्शनी प्लास्टिक मुक्त होगी. पुष्प प्रदर्शनी का थीम होगा- … The post Jamshedpur Flower Show :  इस साल 30 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक लगेगा फ्लावर शो,  प्लास्टिक फ्री होगा आयोजन appeared first on NEWSWING.

Jamshedpur Flower Show :  इस साल 30 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक लगेगा फ्लावर शो,  प्लास्टिक फ्री होगा आयोजन

Jamshedpur :  शहर के पुष्प प्रेमियों को दो साल के बाद रंग-बिरंगे फूलों से दो-चार होने का मौका मिलेगा. जमशेदपुर हॉर्टिकल्चर सोसायटी के तत्वावधान में चार दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी गोपाल मैदान में 30 दिसंबर 2022 से 2 जनवरी 2023 तक आयोजित किया जाएगा. इस बार पुष्प प्रदर्शनी प्लास्टिक मुक्त होगी. पुष्प प्रदर्शनी का थीम होगा- हरियाली से खुशहाली हमारी जिम्मेदारी. रविवार को हॉर्टिकल्चर सोसायटी की अध्यक्ष सुमिता नुपूर ने बेल्डीह क्लब में पत्रकारों को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शो को आकर्षक बनाने के लिए थीम पर आधारित सेल्फी कॉर्नर होगा. नर्सरी के अलावा व्यंजनप्रेमियों के लिए फूड स्टॉल भी होंगे. कलिंगानगर, खड़गपुर समेत शहर से 100 से अधिक प्रतिभागियों के शिरकत करने की संभावना है. लोग पौधों की खरीददारी भी कर सकेंगे. इस साल पहली बार कैंपस मोबाइल फोटो प्रतियोगिता होगी, जिसमें लोग पहले रजिस्ट्रेशन कराएंगे फिर मोबाइल से फोटो खिंचेंगे. इसके निर्णय के लिए बाहर के जज होंगे. चित्रकारी प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी. चार दिन तक तकनीक सत्र आयोजित किए जाएंगे जिसमें विशेषज्ञों द्वारा संबोधित किया जाएगा.

कल्चरल इवनिंग होगा आकर्षण का केंद्र
कंपीटिशन एरिना को दो भागों में बांटा गया है. कल्चरल इवनिंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें पचास बच्चे प्रतिदिन भाग लेंगे. गोपाल मैदान में फ्लावर शो प्रतिदिन सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक चलेगा. फ्लावर शो में प्रवेश के लिए 10 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए प्रति व्यक्ति 10 रुपये शुल्क लगेगा. टिकट के लिए टिकटिंग मशीन भी होगा. प्रतिदिन 10 हजार लोगों के शो में शामिल होने की उम्मीद है. रुचि नरेंद्रन ने शो के लिए मस्कट का अनावरण कर उसे जारी किया.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर : सीटू के राज्य सम्मेलन में नयी कमिटी गठित, मिथिलेश अध्यक्ष और विश्वजीत महासचिव बने

The post Jamshedpur Flower Show :  इस साल 30 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक लगेगा फ्लावर शो,  प्लास्टिक फ्री होगा आयोजन appeared first on NEWSWING.