Jamshedpur Music Circle : मार्निंग रागा में बिखरी शास्त्रीयता की सुगंध, शहर के कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध

Jamshedpur : जमशेदपुर म्यूजिक सर्किल की ओर से रविवार को भारत सेवाश्रम संघ सोनारी प्रांगण में मार्निंग रागा की प्रस्तुति हुईं. इस भोर की प्रस्तुति में सबसे पहले बांसुरी वादक अशोक दास तथा उनके शिष्यों ने राग भैरव में विभिन्न गत प्रस्तुत किया. तबले पर स्वरूप मोइत्रा ने दास का बखूबी साथ निभाया. कार्यक्रम के … The post Jamshedpur Music Circle : मार्निंग रागा में बिखरी शास्त्रीयता की सुगंध, शहर के कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध appeared first on NEWSWING.

Jamshedpur Music Circle : मार्निंग रागा में बिखरी शास्त्रीयता की सुगंध, शहर के कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध

Jamshedpur : जमशेदपुर म्यूजिक सर्किल की ओर से रविवार को भारत सेवाश्रम संघ सोनारी प्रांगण में मार्निंग रागा की प्रस्तुति हुईं. इस भोर की प्रस्तुति में सबसे पहले बांसुरी वादक अशोक दास तथा उनके शिष्यों ने राग भैरव में विभिन्न गत प्रस्तुत किया. तबले पर स्वरूप मोइत्रा ने दास का बखूबी साथ निभाया. कार्यक्रम के संचालक सुजीत राय ने शहर की कंठ कोकिला श्रीमती प्रेमा डे मुखर्जी को उनकी प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया. प्रेमा जी ने राग अहिर भैरव में विलंबित एकताल, मध्य तीनताल तथा द्रुत तीनताल में ख्याल गायन पेश कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. शहर के उम्दा तबला वादक अमिताभ सेन ने तबले पर तथा गायक अनिल सिंह ने हारमोनियम पर, प्रेमा जी के साथ अद्भुत व अनुपम संगत किया. कार्यक्रम के संचालन में अनिरुद्ध सेन, सुभाष बोस, अशोक सिंह, मनमोहन सिंह तथा अन्य का सराहनीय योगदान रहा.

इसे भी पढ़ें – भगवान बिरसा मुंडा को नमन करने से पहले बाबा बैद्यनाथ को नमन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

The post Jamshedpur Music Circle : मार्निंग रागा में बिखरी शास्त्रीयता की सुगंध, शहर के कलाकारों ने किया मंत्रमुग्ध appeared first on NEWSWING.