Jio Welcome Offer : जानिए अपने फोन में कैसे उठाएं मुफ्त 5G सेवा का लाभ, इस प्रक्रिया से free में मिलेगा 1gbps speed

5G सेवाओं को लेकर काफी उत्साहित हैं ग्राहक भारत के लोग 5G सेवाओं को लेकर काफी उत्साहित हैं और कंपनियां की कोशिश कर रही हैं कि बेहतर सुविधाएं दी जाए। इसी बीच जानकारी के अनुसार आने वाले सप्ताहों में Reliance Jio और दूसरे शहरों में भी 5G की सेवाएं दे सकता है। जियो अभी फिलहाल […]

Jio Welcome Offer : जानिए अपने फोन में कैसे उठाएं मुफ्त 5G सेवा का लाभ, इस प्रक्रिया से free में मिलेगा 1gbps speed

5G सेवाओं को लेकर काफी उत्साहित हैं ग्राहक

भारत के लोग 5G सेवाओं को लेकर काफी उत्साहित हैं और कंपनियां की कोशिश कर रही हैं कि बेहतर सुविधाएं दी जाए। इसी बीच जानकारी के अनुसार आने वाले सप्ताहों में Reliance Jio और दूसरे शहरों में भी 5G की सेवाएं दे सकता है। जियो अभी फिलहाल Mumbai, Kolkata, Delhi-NCR, Varanasi, Chennai, Bengaluru, Nathdwara, और Hyderabad में 5G की सेवाएं दे रहा है। शुक्रवार को जियो ने घोषणा की है कि Delhi, Gurugram, Noida, Ghaziabad, Faridabad आदि इलाकों में भी 5G सेवाएं दी जाएंगी।

इन बातों का रखें ख्याल

यह भी कहा गया है कि कुछ चुनिंदा यूजर्स को 5G सेवाओं को जियो मुफ्त में उपलब्ध कराएगा। जियो ने इसके लिए Welcome Offer की घोषणा की है और कहा है कि इसके तहत ग्राहकों को 5G connectivity मुफ्त मिलेगी। आइए जानते हैं कि ग्राहकों को 5G सेवाएं मुफ्त में लेने के लिए क्या करना होगा।

यह है जरुरी

अगर कोई ग्राहक में फायदे सेवा लेना चाहता है तो सबसे पहले उसके पास Jio 5G-network पर काम करने वाला स्मार्टफोन होना चाहिए। उसके आस पास Jio 5G-network coverage area होना चाहिए, उसके पास कम से कम ₹239 या इससे अधिक का jio का एक्टिव प्लान होना चाहिए। Jio Welcome offer मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर सहित चुनिंदा शहरों में ही वैध है।

क्या लेना होगा दुसरा SIM

इसके अलावा एक और खास बात लोगों के मन में परेशानी का विषय बन रही है वह यह कि क्या SIM बदलना पड़ेगा? कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि 5G शुरू करने के लिए अलग SIM नहीं खरीदना होगा। पहले से मौजूद जियो के 4G SIM पर ही 5G नेटवर्क मिल जायेगा।

यह भी ध्यान रखना होगा कि आपके स्मार्टफोन के केवल 5G-enabled होने से ही 5G काम नहीं करेगा इसके लिए 5G network को चलाने के लिए software support भी होना चाहिए।

इनविटेशन के आधार पर दी जाएगी free सेवा

रिपोर्ट की मानें तो ये फ्री सेवा इनविटेशन के आधार पर दी जाएगी और हर ग्राहक को इनविटेशन नहीं दिया जाएगा क्योंकि यह सेवा केवल चुनिंदा लोगों को ही दी जानी है। इसके लिए उन लोगों को इनवाइट किया जा सकता है जो कम से कम ₹239 या इससे अधिक का jio का एक्टिव प्लान का इस्तेमाल करते हैं।

अगर आप अपने फोन में Jio 5G को एक्टिवेट करना चाहते हैं तो यह प्रक्रिया फॉलो करें।

सबसे पहले अपने फोन की settings में जाएं। फिर Mobile network option पर क्लिक करें। अगर आपके फोन में दो SIM है तो Jio SIM चुने। अब ‘Preferred network type’ option पर टैब करें। इसके बाद 5G सिलेक्ट कर लें।