Vastu tips : पर्स में नहीं ठहरते हैं पैसे तो अपनाएं यह उपाय, कहीं नहीं जायेगा आपका रुपया

पैसे अधिक होते हैं खर्च?  कई बार ऐसा होता है कि लाख कोशिशों और तैयारी के बाद भी आया पैसा हांथ से निकल जाता है। अपने लोगों को ऐसा कहते सुना होगा कि कोई भी पैसा आता है वह अपना रास्ता पहले से ही ढूंढ कर आता है। आने वाला पैसा पहले से ही निश्चित […]

Vastu tips : पर्स में नहीं ठहरते हैं पैसे तो अपनाएं यह उपाय, कहीं नहीं जायेगा आपका रुपया

पैसे अधिक होते हैं खर्च? 

कई बार ऐसा होता है कि लाख कोशिशों और तैयारी के बाद भी आया पैसा हांथ से निकल जाता है। अपने लोगों को ऐसा कहते सुना होगा कि कोई भी पैसा आता है वह अपना रास्ता पहले से ही ढूंढ कर आता है। आने वाला पैसा पहले से ही निश्चित करके आता है कि उसे किस स्थान पर खर्च होना है। फिर भी थोड़ी बहुत समझदारी के साथ लोगों को सेविंग की सलाह दी जाती है।

शाम में इन 6 गलतियों को सुधारकर आप बन सकते हैं धनवान, देखिए पूरी डिटेल

शाम में इन 6 गलतियों को सुधारकर आप बन सकते हैं धनवान, देखिए पूरी डिटेल

वास्तु टिप्स करेंगे आपकी मदद 

इसके अलावा वास्तु में भी कई ऐसे टिप्स हैं जिनकी मदद से आप आने वाले पैसों को अपने पास रोक सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर इन नियम को पालन किया जाए तो हाथ में पैसा रुक नहीं लगता है वह अधिक खर्च नहीं बढ़ता।

सबसे पहले कहा जाता है कि लोग को अपने घर में साफ सफाई रखनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने घर में साफ सफाई रखता है तो उसके घर में लक्ष्मी का वास होता है। घरों में साफ-सफाई रखने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है। इसी आप साइंस के दृष्टिकोण से देखें तो घर में साफ सफाई रखना बीमारियों से बचने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है। यह हमारे लिए हर तरह से हितकर ही है।

आपको अपने पर्स में सिक्कों को ऐसे रखना है कि उनमें से आवाज नहीं आनी चाहिए।

अगर आप चाहते हैं कि आपके पास पैसे बने रहे तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपके पास में पुराने फटे रशीद या फिर अनावश्यक कागज या कोई वस्तु नहीं होनी चाहिए।

यह सारी जानकारी वास्तु और ज्योतिष शास्त्र से ली गई है और इसकी प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी GulfHindi.com की नहीं है। धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों में दी गई यह जानकारी लोगों में अच्छे मूल्यों और उनमें सकारात्मकता बढ़ाने का काम अवश्य कर सकती है। वहीं दूसरी ओर इसकी उपयोगिता पाठकों पर निर्भर करती है।